Thursday, Jul 4 2024 | Time 07:46 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में दिखेगा बंगाल के चक्रवात का असर, इन जिलों में जबरदस्त बारिश की संभावना
देश-विदेश


South India tour: IRCTC करवाएगी दक्षिण भारत की सैर, सस्ते में करें रामेश्वरम सहित इन मंदिरों के दर्शन

South India tour: IRCTC करवाएगी दक्षिण भारत की सैर, सस्ते में करें रामेश्वरम सहित इन मंदिरों के दर्शन
न्यूज़11 भारत 

रांची/डेस्क: यात्रियों के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railway) की कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) के कई पैकेज बहुत लोकप्रिय (popular) हो रहा है. अगर आप भी दक्षिण भारत (South India) के मशहूर तीर्थ स्थलों (Pilgrimage sites) के दर्शन करना चाहते है तो आपके लिए IRCTC एक शानदार टूर पैकेज (Tour Packages) लेकर आया है. बता दें कि IRCTC यात्रा पैकेज के तहत   दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन का मौका दे रहा है. वहीं ये केज 8 रातें और 9 दिनों का है.  साथ ही आपको इस  पैकेज में अरुणाचलम (Arunachalam),रामेश्वरम (Rameswaram), कन्याकुमारी (Kanniyakumari), मदुरै, त्रिवेंद्रम (Trivandrum), त्रिची (Tiruchi) और तंजावुर (Thanjavur) जैसे कई  मशहूर स्थलों की सैर कराई जाएगी. ट्वीट करके इसकी जानकारी  IRCTC ने दी है. आप इस पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं.

 

इतना आएगा खर्च

1.इकोनॉमी कैटेगरी (Economy Category): 14,250 रुपये 

2. बच्चों के लिए इकोनॉमी (Economy:  13,250 रुपये

3.स्टैंडर्ड कैटेगरी (Standard Category): 21,900 रुपये 

4. बच्चों के लिए स्टैंडर्ड (Standard): 20,700 रुपये रखा गया है. 

5. कंफर्ट कैटेगरी: 28,450 रुपये 

5. बच्चों के लिए कंफर्ट कैटेगरी: 27,010 रुपये 

 

22 जून से होगी शुरू

बता दें कि इस यात्रा की शुरुआत 22 जून से होगी. वहीं इस  टूर की शुरुआत सिकंदराबाद (Secunderabad) से होगी. साथ ही इस पैकेज में खाना भी उपलब्ध है. इस स्पेशल ट्रेन Special Train) में कुल सीटों की संख्या सीटें 716 है जिसमें स्लीपर सीट 460, थर्ड एसी सीट 206, सेकेंड एसी सीट 50 हैं.

 

डेस्टिनेशन

तिरुवन्नामलाई: अरुणाचलम मंदिर, रामेश्वरम: रामनाथस्वामी मंदिर, मदुरै: मीनाक्षी अम्मन मंदिर, कन्याकुमारी: रॉक मेमोरियल, कुमारी अम्मन मंदिर, त्रिवेन्द्रम: श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर, त्रिची: श्री रंगनाथस्वामी मंदिर, तंजावुर: बृहदेश्वर मंदिर.

 

 

 

अधिक खबरें
UPSC Prelims: PT पास करने वाले उम्मीदवारों को सरकार देगी 1-1 लाख रुपए, ये होने चाहिए क्राइटेरिया..
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:10 PM

केंद्रीय कोयला मंत्री किशन सिंह ने नई दिल्ली में यूपीएससी को लेकर एक नई स्कीम लेकर आई है. यूपीएससी की मुख्य परीक्षा पास करने वालों को एक लाख रुपए पुरष्कृत करने की पहल की शुरुआत की है.

हाथरस हादसे के बाद भोले बाबा का आगरा में होने वाला कल का कार्यक्रम हुआ रद्द
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:25 AM

उत्तर प्रदेश में हाथरस हादसे के बाद भोले बाबा का आगरा में होने वाला कल (4 जुलाई) का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. इस संबंध में पुलिस ने कहा है कि अब नई शर्तों और नए फॉर्मेट के आधार पर कार्यक्रम के लिए इजाजत लेनी पड़ेगी.

WhatsApp लेकर आया है नया फीचर Meta AI, ऐसे करता है काम..
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:27 PM

वाट्सएप्प पर मेटा ने एक नया अपडेट लेकर आया है, इसमें यूजर्स मैसेंजिग एप को बंद किए बिना ही सर्चिंग इंजन से सवाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल ग्रुप या पर्सनल चैट में भी किया जा सकता है

पुजारी की पत्थर से कूच कर दी हत्या, मंदिर की गद्दी को लेकर था विवाद
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:07 PM

यूपी से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है जहां एक प्राचीन धार्मिक स्थल में चढ़ावे को लेकर एक पुजारी की पत्थर से व लोहे से वार कर हत्या कर दी गई है. परिसर में पुजारी का शव मिलने से भगदड़ मच गई है. पुलिस मौके पर पहुंच घटना की जांच पड़ताल कर रही है.

अगर आप यात्रा बीमा की प्रक्रिया को सही तरीके से करते हैं पूरा, तो कंपनी हर नुकसान को करती है कवर..
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 7:33 PM

यात्रा के दौरान आपात के समय बीमा सर्वोत्तम सुरक्षा कवच माना जाता है. यह बामा मेडिकल परिस्थितियों के अलावा ट्रिप के रद्द या बदलाव होने, चेक इन किए सामान को मिलने में हुए देरी या गुम हो जाने के साथ साथ पासपोर्ट भूलने जैसी तमाम तरह की स्थितियों को कवर करता है.